Advertisement
Trending News

कोर्ट को CBI जांच नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए…NEET मामले में याचिकाकर्ता ने दाखिल किया हलफनामा

Advertisement


नीट यूजी मामले को लेकर याचिकाकर्ता अब्दुल्ला मोहम्मद फैज़ ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. याचिकाकर्ता ने कहा कि सीबीआई 6 एफआईआर में मामले की जांच कर रही है, जिसमें एक स्वयं द्वारा दर्ज की गई है और पांच राजस्थान, बिहार और झारखंड सहित विभिन्न राज्यों से हैं. इससे पता चलता है कि नीट पेपर लीक हो गया था और विभिन्न राज्यों में प्रसारित किया गया था. 

CBI जांच नजरअंदाज न हो

नीट यूजी मामले में याचिकाकर्ता अब्दुल्ला मोहम्मद फैज़ का कहना है कि बिहार, झारखंड, मुंबई, अहमदाबाद आदि जैसे विभिन्न राज्यों में जांच एजेंसियों यानी, सीबीआई और ईओयू द्वारा की गई जांच में समाचार रिपोर्टों और गिरफ्तारियों से यह तथ्य स्पष्ट रूप से पता चलता है कि नीट पेपर लीक हुआ था. इस परीक्षा के पेपर को बड़े पैमाने पर अलग-अलग राज्यों में बांटा गया है. नकल या पेपर लीक होने से न केवल छात्र प्रभावित होते हैं, बल्कि ये घटनाएं समाज पर बड़ा प्रभाव छोड़ती हैं. उन्होंने आगे कहा कि NEET परीक्षा आयोजित करने में धोखाधड़ी और अनुचित साधनों के उपयोग के आरोप लगाए गए हैं, जिसे माननीय न्यायालय द्वारा नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है और निष्पक्षता से सभी छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए. 

सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

NEET पेपर लीक केस, परीक्षा रद्द की मांग और अनियमितताओं आदि याचिकाओं पर आज (8 जुलाई) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की गुजारिश के बाद सुप्रीम कोर्ट नीट मामले की सभी याचिकाओं एक साथ जोड़कर सुनवाई की जा रही है. देश के लाखों नीट एस्पिरेंट्स, पेरेंट्स और कोचिंग टीचर्स की नजरें इस सुनवाई पर हैं. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की अगुआई वाली पीठ में सीजेआई के साथ जस्टिस जे बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्र हैं.

CBI जांच कहां तक पहुंची?

पेपर लीक मामले में सीबीआई नीट आरोपियों से पूछताछ कर रही है. हाल ही में सीबीआई को आरोपी अमन सिंह की रिमांड मिली है. अमन सिंह के साथ-साथ हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल से भी सवाल जवाब किए जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ पटना के संजीव मुखिया को पेपर लीक गिरोह का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. सीबीआई संजीव मुखिया ढूढ़ने में लगी हुई है.

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button