Advertisement
Trending News

छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 लाख की इनामी महिला कमांडर ढेर 

Advertisement


छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 30 वर्षीय महिला नक्सली मारी गई, जिसके सिर पर आठ लाख रुपये का इनाम था. पुलिस ने बताया कि मौके से दो हथियार भी बरामद किए गए.  

कांकेर की पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिनगुंडा गांव के पास जंगल में उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब सुरक्षाकर्मी नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे. 

अधिकारी ने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), बस्तर फाइटर्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 30वीं और 94वीं बटालियन के जवान संयुक्त अभियान में शामिल थे. एसपी ने बताया कि गोलीबारी बंद होने के बाद घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव, एक .303 राइफल और एक .315 बोर राइफल बरामद की गई.  

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एसपी ने बताया कि मारी गई नक्सली की पहचान बीजापुर जिले के मनकलेली गांव निवासी रीता मडियाम के रूप में हुई है, जो पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) नंबर 5 की सक्रिय सदस्य थी और उसके सिर पर आठ लाख रुपये का इनाम था.  

पुलिस ने बताया कि ताजा मुठभेड़ के साथ ही इस वर्ष अब तक छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराए गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 139 हो गई है. इनमें से 137 माओवादी बस्तर संभाग में कांकेर समेत सात जिलों में मारे गए, जबकि दो अन्य को रायपुर संभाग के अंतर्गत धमतरी जिले में मार गिराया गया. पुलिस ने बताया कि इसी अवधि के दौरान बस्तर संभाग में 498 माओवादियों को गिरफ्तार किया गया और 461 ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया.

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button