Advertisement
Trending News

नंबर प्लेट, कार और हुलिया सब चेंज… हैरान कर देगी कावेरी को बोनट पर घसीटने वाले नेता पुत्र मिहिर की खौफनाक करतूत

Advertisement


Mumbai Hit and Run Case: वो अपनी बीएमडब्लू कार के बोनट पर उस महिला को 2 किलोमीटर तक घसीटता रहा और उसकी जान ले ली. इसके बाद वो फरार हो गया था. लेकिन अब शिवसेना नेता का वो बेटा आखिरकार पकड़ा गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और इस वारदात की तमाम कड़ियों को जोड़ने की कोशिश कर रही है. लेकिन इस दौरान आरोपी की कार का शिकार बनी कावेरी के पति ने पुलिस और प्रशासन पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं. 

बेचैन करने वाले सवाल
मुंबई हिट एंड रन में मामले में पुलिस ने दो दिन गुजरने के बाद एक्सीडेंट के आरोपी मिहिर शाह को तो गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इस हादसे के पीड़ित और एक्सीडेंट में मारी गई कावेरी के पति प्रदीप नखवा ने इस हादसे और आरोपी के रवैये को लेकर कुछ बेचैन करने वाले सवाल उठाए हैं. वो सवाल, जिनका जवाब ढूंढे बग़ैर ना तो इस हादसे की तफ्तीश पूरी हो सकती है और ना ही पीड़ितों को इंसाफ ही मिल सकता है.

महिला को 2 किमी तक घसीटता रहा आरोपी
प्रदीप का कहना है कि हादसे के बाद अगर बीएमडब्ल्यू चला रहे आरोपी ने ज़रा भी इंसानियत दिखा दी होती, तो आज उसकी पत्नी कावेरी ज़िंदा होती. लेकिन एक्सीडेंट के बाद बीएमडब्ल्यू के बोनट पर फंस गई कावेरी को आरोपी अपने साथ करीब दो किलोमीटर तक घसीटता हुआ ले गया और जब वो गाड़ी से नीचे गिर गई तो उसे फेंक कर फरार हो गया. ऐसा कोई इंसान जानवरों के साथ भी नहीं करता, लेकिन यहां तो एक इंसान की जिंदगी का सवाल था.

पत्नी को तलाश करता रहा घायल पति
प्रदीप ने बताया कि वो एक्सीडेंट में खुद भी बुरी तरह चोटिल हो चुका था, लेकिन वो एक टैक्सी ड्राइवर के साथ कावेरी को ढूंढने करीब आधा किलोमीटर तक गया, मगर वो नहीं मिली. प्रदीप ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कावेरी सौ मीटर आगे पड़ी थी, अगर ऐसा ही होता तो क्या वो उन्हें सौ मीटर आगे नहीं मिलती? उन्होंने सवाल पूछा कि क्या हादसे के बाद कावेरी सी-लिंक तक चल गई?

प्रशासन के रवैये पर भी सवाल 
कावेरी के पति ने शासन-प्रशासन पर भी सवाल खड़े किए. उसने कहा कि आरोपी ने जरूर शराब पी होगी या फिर ड्रग्स लिया होगा, तभी वो मौके से भाग गया. मराठी फिल्मों के डायरेक्टर और हादसे में मारी गई कावेरी के चाचा जयंत वाडकर ने भी इस हादसे के बाद प्रशासन के रवैये पर सवाल खड़े किए. उन्होंने पूछा कि आखिर आरोपी मिहिर शाह के पिता को फौरन जमानत कैसे मिल गई? जब तक महाराष्ट्र सरकार हिट एंड रन को लेकर सख्त कानून नहीं बनाएगी, ऐसे हादसे होते रहेंगे.

सीसीटीवी की तस्वीरों में शराब पीता दिखा मिहिर
इस बीच मुंबई एक्साइज़ ने जुहू के उस वॉयस ग्लोबल तपस बार सील कर दिया है, जिस बार में बैठ कर मिहिर शाह ने अपने दोस्तों के साथ पार्टी की थी. इस बार में कुल चार दरवाजें हैं, सभी को एक्साइज डिपार्टमेंट ने सील किया गया है. इस बार को 4 पार्टनर मिल कर चलाते हैं. मिहिर पार्टी के बाद बार से निकला और मर्सिडीज़ कार से अपने दोस्तों के साथ जाता हुआ दिखा. मिहिर की सीसीटीवी तस्वीरें पुलिस को मिली हैं. उस बार में करीब 60 लोग काम करते हैं. पुलिस ने बार मालिकों के साथ-साथ कुछ बार कर्मियों से भी पूछताछ की है.

ड्राइवर की और रिमांड चाहती है पुलिस
मिहिर इस बार में एक दोस्त की मर्सिडीज़ कार से पहुंचा था, जबकि शराब पीने के बाद आधे रास्ते में उसने अपने ड्राइवर राजर्षि राजेंद्र सिंह से लेकर गाड़ी खुद चलाने की शुरुआत कर दी थी. उधर, पुलिस ने शाह परिवार के ड्राइवर राजर्षि राजेंद्र सिंह को कोर्ट में पेश कर उसकी और रिमांड मांगी. पुलिस ने कहा कि अभी ये पता कहना है कि मुख्य आरोपी मिहिर ने कहां-कहां शराब पी? क्या उन्होंने गाड़ी की नंबर प्लेट बदलने की कोशिश की? पुलिस ने कहा कि उस रात आरोपियों ने कौन सी ड्रग्स ली थी, इसका भी पता करना है. ड्राइवर आरोपी को भागने में मदद करने का इल्जाम है. 

बार का बिल और CCTV फुटेज अहम सबूत
पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अभी गिरफ्तार ड्राइवर की ब्लड रिपोर्ट नहीं आई है. पुलिस ने ब्रेथ एनालाइज़र टेस्ट ना किए जाने की बात कही, लेकिन कहा कि उस रात को बार में चुकाया गया बिल और सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास हैं, जिसमें आरोपी अपने दोस्तों के साथ शराब पीता हुआ दिख रहा है.

7 जुलाई को हुई थी वारदात
मुंबई के एक शिव सेना नेता और स्क्रैप कारोबारी राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह ने 7 जुलाई की सुबह को अपनी तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार से स्कूटी से गुजर रही मुंबई की एक दंपत्ति को तब टक्कर मार दी थी, जब वो ससून डॉक से मछली खरीद कर लौट रहे थे. मिहिर शाह पर इल्जाम है कि शराब के नशे में गाड़ी चला रहा मिहिर हादसे के बाद भी वो रुका नहीं, बल्कि बीएमडब्ल्यू के बोनट पर फंसी महिला को जख्मी हालत में करीब 2 किलोमीटर तक घसीट कर ले गया और जब वो कार से नीचे गिर गई तो उसे मरने के लिए छोड़ कर फरार हो गया. इस हादसे में महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पति जख्मी है.

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button