Advertisement
Trending News

यूपी पुलिस की वर्दी पहन महिला कर रही थे ऐसा काम… थानेदार ने तुरंत किया अरेस्ट

Advertisement


बिहार की रहने वाली एक महिला पिछले छह महीनों से बेधड़क होकर गोरखपुर की सड़कों पर वसूली कर रही थी. इस काम में उसने एक अन्य महिला को सहयोगी के रूप में भी रखा हुआ था. वह बहुत ही चतुराई के साथ वर्दी का धौंस दिखाकर लोगों से पैसे ऐंठती थी.

मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज रोड स्थित एक चौराहे पर एक महिला जिसने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी. उसकी लगातार वसूली करने की शिकायत स्थानीय लोग कर रहे थे. साथ ही उसके हाव भाव, चाल-चलन और तौर तरीकों से लोगों को उसके ऊपर शक हुआ. 

जब लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने उस महिला को पकड़ा तो उसने जो बताया वह चौंकाने वाला था. महिला का कहना है कि पुलिस को देखकर लोग आसानी से पैसे दे देते हैं. इसीलिए मैंने भी वर्दी का धौंस दिखाकर वसूली के बारे में सोचा. शुरुआत में इस काम में सफलता मिलने लगी. इसके बाद उसे यह करते-करते लगभग छह महीनों का समय बीत चुका था.

दरअसल, गोरखपुर के गुलहरिहा थाना क्षेत्र अंतर्गत महाराजगंज चौराहे के आसपास पिछले कई दिनों से पुलिस की वर्दी पहने एक महिला आने जाने वाले लोगों और वाहनों से वर्दी का रोब दिखाकर पैसा वसूली करती थी. उसके इस काम में एक अन्य महिला जिसका कांस्टेबल का रोल रहता था, वो उसमें सहयोग करती थी. 

वहीं लोग महिला को दारोगा समझ कर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे. महिला ज्यादातर मेन शहर के चौराहा को छोड़कर छोटे-मोटे चौराहे और ग्रामीण क्षेत्र में अपना शिकार ढूंढती थी. लेकिन गलती से सोमवार को सरहरी चौकी के पास स्थित महाराजगंज चौराहे पर पहुंच गई. इसके बाद कुछ लोगों ने इसकी शिकायत सरहरी चौकी पर की, तो चौकी इंचार्ज अपने साथियों के साथ महाराजगंज चौराहे पहुंचे.

महिला उन्हें देखकर वहां से खिसकने लगी. चौकी इंचार्ज ने उसे रोका और पूछताछ करते हुए उसका आई कार्ड और तैनाती के बारे में पूछा तो महिला जवाब नहीं दे सकी. सख्ती से पूछताछ में पता चला कि महिला बिहार की रहने वाली है और कुशीनगर में उसका मायका है. महिला ने अपना नाम रेखा तिवारी बताया. पुलिस की वर्दी उसे कहां से मिली इस बारे में भी कुछ नहीं बता सकी. उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

इस मामले में एसपी सिटी कृष्णा कुमार बिश्नोई ने कहा कि उक्त महिला की शिकायत चौकी तक पहुंची थी. इसके बाद गुलारिहा थाना की पुलिस छानबीन करने पहुंची. इसमें महिला फर्जी पुलिस अधिकारी पायी गई गई, जो पिछले छह महीनों से इस काम को अंजाम दे रही थी. वो शहर को छोड़कर ग्रामीण इलाकों में ये काम कर रही थी. पुलिस उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button