Advertisement
Trending News

लखनऊ: घर में रखी लोडेड राइफल से खेलने लगे बच्चे, अचानक हुआ फायर, 12 साल के लड़के की मौत

Advertisement


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में कृष्णा नगर के प्रेम नगर इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक घर से राइफल से गोली चलने की आवाज सुनाई पड़ी. मिली जानकारी के मुताबिक, मामला प्रेम नगर इलाके का है, जहां एक घर में 12 वर्षीय युवक शिवा और उसका ममेरा भाई दिव्य दोनों खेल रहे थे. इसी दौरान खेलते-खेलते शिवा ने घर में रखी राइफल उठा ली. राइफल लोडेड रखी हुई थी. तभी तुरंत दिव्य ने शिवा से राइफल नीचे रखने को कहा लेकिन शिवा नहीं माना और फिर आपसी छीना-झपटी में ट्रिगर पर उंगली चली गई और फायर हो गया. इस दौरान अचानक गलती से हुए फायर में गोली शिवा के पेट में जा लगी. 

खून से लथपथ मिला लड़का

फायर होने के बाद परिजन उस कमरे में पहुंचे, जहां दोनों भाई खेल रहे थे. शिवा को जमीन पर खून से लथपथ गिरा देखकर घर वाले सहम गए. हालांकि, तुरंत ही परिजनों ने शिवा को पास के ही लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद केजीएमयू अस्पताल के लिए ने रेफर कर दिया. केजीएमयू अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

BSF हवलदार पिता की थी राइफल

दरअसल, मृतक शिवा के पिता बलवीर सिंह पंजाब में बीएसएफ में हवलदार हैं और उनका परिवार प्रेम नगर में किराए के मकान में रहता हैं. हवलदार बलवीर के रिश्तेदार संजय मृतक के मामा हैं, वो भी लखनऊ में सेक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं. ऐसे में उनके पास एक लाइसेंसी राइफल है. हाल ही में बीते 4 जुलाई को वो अपने बेटे दिव्य को लेकर प्रेमनगर आए थे और साथ में राइफल भी लाए थे.

शाम को वो सब्जी लेने के लिए बाजार निकले और इधर दोनों भाई शिवा और दिव्य घर के एक कमरे में खेल रहे थे और उसी कमरे में लोडेड राइफल भी रखी हुई थी. खेल-खेल में शिवा ने राइफल उठा ली और फिर छीना-झपटी में फायर हो गया, जिसमें शिवा की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: पिस्टल से खेल रहे थे पापा और बेटी, तभी चल गई गोली… 3 साल की बच्ची की मौत

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची और फॉरेंसिक टीम को भी निरिक्षण के लिए बुलाया गया. मौके से ब्लड सैंपल, राइफल के ट्रिगर से उंगलियों के निशान लिए गए. इसके साथ ही पुलिस ने राइफल को जब्त कर लिया. मृतक शिवा क्लास 7 का छात्र था और पास के ही एक निजी स्कूल में पढ़ाई करता था. 

वहीं, कृष्णा नगर इंस्पेक्टर प्रद्युम्न ने बताया कि कृष्णा नगर इलाके के प्रेम नगर में रहने वाले बलवीर सिंह मौजूदा वक्त में बीएसएफ में हवलदार के पद पर तैनात हैं. मामले की जांच चल रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button