Advertisement
Trending News

सड़क पर बिखरी लाशें, चीख-पुकार, चकनाचूर बस… उन्नाव हादसे की रूह कंपा देने वाली तस्वीरें

Advertisement


यूपी के उन्नाव में आज तड़के हुए सड़क हादसे में 18 लोगों की जान चली गई. ये हादसा हाइवे पर डबल डेकर बस और दूध के टैंकर में टक्कर के बाद हुआ. हादसा इतना भीषण था कि डबल डेकर बस के परखच्चे उड़ गए. जहां हादसा हुआ, उस जगह लाशों का अंबार लग गया. हादसे की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उन्हें देखकर लोगों की रूह कांप गई. राहत-बचाव कार्य में लगे लोग भी सिहर उठे.  

दरअसल, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बिहार से दिल्ली जा रही स्लीपर डबल डेकर उन्नाव के बांगरमऊ इलाके में आज सुबह एक टैंकर से टकरा गई. बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस वे पर टैंकर को ओवरटेक करने के दौरान ये हादसा हुआ. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और टैंकर दोनों के परखच्चे उड़ गए. 

तेज रफ्तार होने से बस का चालक की तरफ का हिस्सा आगे से पीछे तक क्षतिग्रस्त हो गया. सीटों पर बैठे और लेटे यात्रियों में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब दो दर्जन यात्री घायल हो गए. हादसा इतना भयावह था कि टक्कर लगते ही बस कई बार पलटी खाई, फिर चकनाचूर हो गई. आसपास के गांवों तक टक्कर की आवाज सुनी गई. एक्सीडेंट स्थल पर बस के बिखरे टुकड़े घटना की भयावहता को दिखा रहे हैं. 

इस हादसे की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी. सूचना मिलते ही बांगरमऊ के इंस्पेक्टर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. सूचना पर यूपीडा की रेस्क्यू टीम और पीआरवी भी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य जारी किया. 

उन्होंने घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांगरमऊ पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने 18 लोगों को मृत घोषित कर दिया. साथ ही गंभीर रूप से घायल यात्रियों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर पर रेफर किया. मरने वालों में 14 पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं. बस में बच्चों सहित करीब 100 यात्री बैठे थे.  

क्षतिग्रस्त बस और टैंकर सड़क पर पलटने से यातायात रुक गया. हाइवे पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया. हालांकि, पुलिस और यूपीडा की टीमों ने डिवाइडर के लिए रखे कंक्रीट बोल्डरों को हटवा कर यातायात फिर से शुरू कराया. घंटे भर से अधिक समय तक यातायात प्रभावित रहा. 

उन्नाव के डीएम गौरंग राठी ने बताया कि हादसा सुबह करीब 5.15 बजे हुआ था. बिहार के मोतिहारी से आने वाली एक प्राइवेट बस की दूध से भरे टैंकर से टक्कर हो गई, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 यात्री घायल हो गए. राहत कार्य जारी है. 

फिलहाल, पुलिस और प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद प्रशासन की ओर से इस दुखद हादसे में घायलों के इलाज की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है. खुद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक घायलों का जानने अस्पताल पहुंचे हैं. आला अधिकारी राहत कार्य में जुटे हुए हैं. घटना पर तमाम राजनेताओं ने दुख जताया है. 



Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button