Advertisement
Trending News

100 रुपये से कम है प्राइस बैंड… इस IPO में पैसे लगाने का आज आखिरी मौका

Advertisement


अगर आप आईपीओ मार्केट (IPO Market) में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, तो फिर एसएमई कैटेगरी के अम्बे लैबोरेटरीज के इश्यू (Ambey Laboratories IPO) में निवेश कर सकते हैं, इसका प्राइस बैंड 100 रुपये से भी कम का है और आज इसमें पैसा लगाने का आखिरी मौका है. ये इश्यू बीते 4 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था. इस आईपीओ को अब तक निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला है. आइए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं… 

44 करोड़ है इस आईपीओ का साइज
Ambey Laboratories IPO को 4 जुलाई को निवेशकों के लिए ओपन किया गया था और आज 8 जुलाई को इसमें बोली लगाने की आखिरी तारीख है. इस इश्यू के जरिए कंपनी 44.68 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बोली मांग रही है और इसे निवेशकों से जबरदस्त सब्सक्रिप्शन हासिल हो रहा है. कंपनी ने 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 6,570,000 शेयरों की बिक्री की पेशकश की थी. आम निवेशकों के लिए ओपन होने से पहले ही इस इश्यू ने अपने एंकर निवेशकों (Anchor Investors) से 12.73 करोड़ रुपये जुटा लिए थे. 

इतना है इश्यू का प्राइस बैंड 
अगर प्राइस बैंड (Ambey Laboratories IPO Price Band) की बात करें, तो कंपनी ने ये 100 रुपये से भी कम निर्धारित किया है. आईपीओ का प्राइस बैंड 65-68 रुपये प्रति शेयर है. इसके तहत कंपनी ने 42.55 करोड़ रुपये कीमत के 6,258,000 फ्रेश शेयर जारी किए हैं, जबकि 2.12 करोड़ रुपये के 3,12,000 शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए बेचे जा रहे हैं. 

एक लॉट के लिए लगाने होंगे इतने रुपये
अब बात कर लेते हैं कि इस आईपीओ में बोली लगातार आप कंपनी के मुनाफे में हिस्सेदार कैसे बन सकते हैं. तो बता दें कि अम्बे लैबोरेटरीज ने इस इश्यू के तहत 2000 शेयरों का लॉट तय किया है. यानी एक निवेशक को कम से कम इतने शेयरों के लिए बोली लगानी होगी और प्राइस बैंड के हिसाब से इन 2000 शेयरों के लॉट के लिए उसे 1,36,000 रुपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा. 

ग्रे-मार्केट में भी इसका धमाल
इस आईपीओ का ग्रे-मार्केट में भी धमाल जारी है और ये 45 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है और इसके आधार पर एक्सपर्ट कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 100 रुपये के पार होने की उम्मीद जता रहे हैं. सोमवार को बंद होने के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 9 जुलाई को होगा और डीमेट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 10 जुलाई को किए जाएंगे. इस इश्यू की NSE SME पर संभावित लिस्टिंग डेट 11 जुलाई तय की गई है. 

(नोट- शेयर बाजार या आईपीओ मार्केट में किसी भी निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें.)

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button