Advertisement
Trending News

Ducati Hypermotard: दुनिया की सबसे पावरफुल सिंगल-सिलिंडर बाइक भारत में लॉन्च! कीमत है इतनी

Advertisement


इटैलियन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी डुकाटी ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Hypermotard 698 Mono को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है. डुकाटी का दावा है कि ये दुनिया की सबसे पावरफुल सिंगल-सिलिंडर मोटरसाइकिल है जो अब भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इस बाइक को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि ये ट्रैक के अलावा सिटी ट्रैफिक में भी आसानी से चलाई जा सकती है.

आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 16,50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, डुकाटी इसकी डीलिवरी इसी महीने के अंत तक शुरू करेगी. इस बाइक में कंपनी ने अपना पारंरिक डिज़ाइन लैंग्वेज इस्तेमाल किया है. इसमें रेसिंग एस्थेटिक्स देखने को मिलते हैं जो बाइक को एग्रेसिव लुक देते हैं

पावर और परफॉर्मेंस:

Hypermotard 698 Mono में कंपनी ने 659 सीसी की क्षमता का सुपरक्वाड्रो मोनो शॉर्ट-स्ट्रोल सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है. कंपनी का कहना है कि, इसका लिमिटर 10,250 आरपीएम पर सेट किया गया है. अब तक कोई भी सिंगल-सिलिंडर इंजन इस स्पीड तक नहीं पहुंच सका है. ये इंजन सेग्मेंट में सबसे ज्यादा 77.5 hp का पावर आउटपुट देता है. समझने के लिए बता दें कि, भारत में बेची जाने वाली छोटी हैचबैक कारों का इंजन भी तकरीबन इतना ही पावर आउटपुट देता है.

कंपनी का कहना है कि, इस बाइक का मेंटनेंस भी काफी किफायती है. हर 15,000 किमी के बाद इंजन ऑयल बदलना होगा और 30,000 किमी की के बाद वॉल्व क्लीयरेंस चेक करना होगा. इसके इंजन में रेसिंग पिस्टन दिया गया है जिसका डायमीटर 116 मिमी है. इसके अलावा टाइटेनियम इनटेक वॉल्व इस इंजन के परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाते हैं.

मिलते हैं ये फीचर्स:

इस बाइक में 3.8 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा 5-स्पोक अलॉय व्हील, ‘Y’ डिज़ाइन LED हेडलाइट, फ्लैट सीट, उंचे फ्रंट मडगार्ड, शॉर्प टेल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) कानॅरिंग, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल, डुकाटी विली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, डुकाटी पावर लॉन्च जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं. इसमें अलग-अलग राइउिंग मोड्स दिए गए हैं जिसमें रोड, स्पोर्ट, अर्बन, वेट इत्यादि शामिल हैं. 

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button