Advertisement
Trending News

Gautam Gambhir Net Worth: 5 किलो चांदी… BMW और ऑडी, जानिए कितने अमीर हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर

Advertisement


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को BCCI ने इंडियन मेंस क्रिकेट टीम का नया कोच बना दिया है. BCCI सचिव जय शाह ने मंगलवार को ऐलान करते हुए कहा कि गौतम गंभीर भारतीय पुरुष टीम के हेड कोच होंगे. कोच बनने से पहले गौतम गंभीर IPL में लखनऊ और KKR टीम के मेंटोर रह चुके हैं. इसके अलावा, दिल्‍ली से सांसद भी रहे हैं. 

गौतम गंभीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,000 से ज्‍यादा रन बनाए हैं. 42 साल के गंभीर के करियर की बात करें तो इन्‍होंने भारत की तरफ से 58 टेस्‍ट मैच 147 ODIs और 251 T20s मैच खेला है. गंभीर ने 2003 से लेकर 2016 तक क्रिकेट खेला और फिर साल 2019 में उन्‍हें 17वीं लोकसभा के लिए भाजपा से टिकट मिला. गौतम गंभीर 2023 तक दिल्‍ली से सांसद रहे, जिसके बाद उन्‍होंने राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया. अब उन्‍हें भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया है. आइए जानते हैं क्रिकेट और राजनीति में अपनी धाक जमाने वाले नए भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच की नेटवर्थ कितनी है? 

कितने अमीर हैं गौतम गंभीर? 
साल 2019 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir Net Worth) के पास कुल 147 करोड़ रुपये की संपत्ति है. वहीं देनदारी की बात करें तो इनपर 35 करोड़ रुपये का कर्ज भी है. 14 अक्‍टूबर 1981 को जन्‍मे गौतम गंभीर ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से BA की पढ़ाई पूरी की है. हालांकि इन्‍होंने डिग्री कोर्स कम्‍प्‍लीट नहीं किया है. इनके खुद के 11 बैंक अकाउंट हैं, जबकि पूरे परिवार में कुल 21 बैंक खाते हैं. इन बैंक अकाउंट में 2 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का डिपॉजिट है. 

शेयर बाजार में गौतम गंभीर का इतना निवेश
कैश की बात करें तो गौतम गंभीर के पास 1,15,000 रुपये का कैश है. गौतम गंभीर ने शेयर बाजार में भी खूब पैसा लगा रखा है. सबसे ज्‍यादा पैसा इन्‍होंने म्‍यूचुअल फंड में पैसा लगाया है. गौतम गंभीर का शेयर, बॉन्‍ड, डिबेंचर और फंड में कुल 26.87 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का पैसा लगया हुआ है. इसके अलावा, PPF में 4,91,500 रुपये डिपॉजिट हैं. 

5 किलो चांदी और इन कार्स के मालिक 
गौतम गंभीर ने LIC और अन्‍य कंपनियों का इंश्‍योरेंस करा रखा है. ऐसे में 18 पॉलिसी अपने नाम पर खरीदी है, जिसमें कुल 1,24,04,803 रुपये का निवेश है. इनके पास 88,95,24,872 रुपये का पर्सनल लोन है. गौतम गंभीर के पास 5 किलो से ज्‍यादा सोना और 5 किलो से ज्‍यादा चांदी है. जहां तक गाड़‍ियों की बात है तो गौतम गंभीर के पास Audi से लेकर BMW तक की कार है. 

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button