Advertisement
Jaunpur-Viral-Video

Jaunpur School Principal Viral Video Link

Advertisement

जौनपुर, उत्तर प्रदेश – जौनपुर शहर एक बार फिर से शिक्षा व्यवस्था की लचरता को लेकर सुर्खियों में है Jaunpur School Principal Viral Video Link सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कथित तौर पर एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य को एक महिला शिक्षिका के साथ अश्लील हरकतें करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो की वजह से जौनपुर शिक्षा विभाग और पूरे स्कूल प्रबंधन पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

Jaunpur School Principal Viral Video Link

वायरल वीडियो की अवधि स्पष्ट रूप से ज्ञात नहीं है, लेकिन जो हिस्सा सामने आया है, उसमें प्रधानाचार्य और महिला शिक्षिका एक खाली कक्षा में संदिग्ध स्थिति में नजर आ रहे हैं। वीडियो में कथित तौर पर प्रधानाचार्य शिक्षिका के साथ अनुचित छेड़छाड़ कर रहे हैं। वीडियो की प्रामाणिकता की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश पैदा हो गया है।

Jaunpur School Principal Viral Video Link

शिक्षक संघों की प्रतिक्रिया (Reaction of Teacher Associations)

शिक्षक संघों ने इस वायरल वीडियो की कड़ी निंदा की है। जिला शिक्षक संघ के अध्यक्ष, श्री राम सिंह यादव का कहना है कि, “यह वीडियो बेहद शर्मनाक है। शिक्षा का मंदिर इस तरह की गतिविधियों का स्थान नहीं हो सकता। अगर वीडियो सच है, तो यह स्कूल प्रबंधन की नाकामी को दर्शाता है। जिला प्रशासन को इस मामले की तत्काल जांच करवाकर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।”

Jaunpur School Principal Viral Video Link

अभिभावकों की चिंता (Parents’ Concerns)

इस वायरल वीडियो से अभिभावकों में भी काफी चिंता पैदा हो गई है। उनका कहना है कि अगर स्कूल में ही शिक्षकों की सुरक्षा नहीं है, तो बच्चों की सुरक्षा का क्या भरोसा? एक अभिभावक, सुनीता शर्मा का कहना है कि, “यह घटना बहुत ही परेशान करने वाली है। ऐसे माहौल में बच्चे कैसे पढ़ाई कर पाएंगे? शिक्षा विभाग को स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करना चाहिए।”

जिला प्रशासन का एक्शन (District Administration’s Action)

जिलाधिकारी जौनपुर, श्री अजय कुमार सिंह ने इस मामले पर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने जिला शिक्षाधिकारी ( माध्यमिक ) को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी का कहना है कि, “वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा रही है। अगर वीडियो सच पाया गया, तो आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही स्कूल प्रबंधन की जवाबदेही भी तय की जाएगी।”

Jaunpur School Principal Viral Video Link

जांच में देरी पर सवाल (Questions on Delay in Investigation)

हालांकि, जिला प्रशासन द्वारा जांच के आदेश दिए जाने का स्वागत किया जा रहा है, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि जांच में देरी हो रही है। उनका कहना है कि इस तरह के मामले में तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए थी।

इस घटना का व्यापक प्रभाव (Wider Impact of the Incident)

यह घटना शिक्षा व्यवस्था पर एक बड़ा दाग है। इस घटना से न सिर्फ शिक्षकों की सुरक्षा बल्कि पूरे स्कूल सिस्टम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ खड़े हुए हैं।

  • शिक्षकों की सुरक्षा: यह घटना शिक्षकों, खासकर महिला शिक्षकों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगाती है। स्कूलों में कार्यरत महिला शिक्षकों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करना शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी है।
  • विद्यालय प्रबंधन की जवाबदेही: इस घटना से स्कूल प्रबंधन की जवाबदेही भी तो होनी चाहिए।
Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button