Advertisement
Trending News

Odisha: दो बच्चों की मां की संदिग्ध मौत, पिता ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

Advertisement


ओडिशा के गंजम जिले में एक 28 वर्षीय विवाहित महिला अपने घर में मृत पाई गई. ये घटना सोमवार को बडागडा थाना क्षेत्र में हुई. मृतका की पहचान आरती दहुरी के रूप में हुई है, जिसकी छह साल की बेटी और पांच महीने का भी बेटा है. मृतक महिला के पिता ने उसके पति पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है. 

मृतिका के पिता देबराज नाहक ने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे पीट-पीटकर मार डाला है. उन्होंने कहा, “पिछले कुछ महीनों से उन दोनों के बीच आपस में झगड़ा चल रहा था. पति को संदेह था कि उस पत्नी का किसी दूसरे पुरुष के साथ विवाहेतर संबंध है. यही वजह है कि वो अक्सर उसके साथ मारपीट किया करता था. हमें संदेह है कि उसके पति ने ही उसकी हत्या की होगी.”

पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर आरोपी पति के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच की जा रही है. पूछताछ में आरती के पति राजू दहुरी ने दावा किया कि उसने जहर खाकर आत्महत्या की है. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेज दिया गया है.

पुलिस का कहना है कि मृतक महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा. इस मामले की विभिन्न एंगल से जांच की जा रही है. मृतका के पति और पिता से भी पूछताछ की जा रही है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बताते चलें कि आपसी संबंधों में शक की वजह से इस तरह की वारदातें अक्सर सामने आती रहती हैं.

इसी साल फरवरी में ओडिशा के नयागढ़ जिले के कोमांडा गांव में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई थी. यहां एक महिला ने अपने पति की हत्या कर शव को घर में दफना दिया था. इस मामले में मृतक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और घर को खोदकर शव बरामद किया था. ‘दृश्यम’ फिल्म जैसी इस वारदात से इलाके में दहशत फैल गई थी. 

दरअसल, कोमांडा गांव में 20 दिन पहले एक व्यक्ति लापता हो गया था. इस मामले में उसके पिता ने पुलिस से शिकायत की थी. इसमें युवक के पिता ने कहा था कि उनके बेटे की हत्या कर दी गई है. हत्या का आरोप युवक की पत्नी पर लगाया था. उन्होंने कहा था कि बेटे की हत्या कर शव को घर में दफना दिया गया है. इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी. 

पुलिस घर पर पहुंची और शव की तलाश में खोदना शुरू कर दिया. घर में पुलिस को युवक का शव मिल गया. मृतक की पहचान प्रकाश नायक के रूप में हुई. इसके बाद पुलिस ने प्रकाश की पत्नी, पत्नी के प्रेमी और उसकी मां को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. इस घटना को लेकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस जांच में आपसी विवाद की बात सामने आई थी.

Advertisement

Syed Sajjad Husain

मैं Syed Sajjad Husain अकोला शहर से इस न्यूज़ वेबसाइट का फाउंडर हूँ. मैं पिछले 5 सालों से पत्रकारिता क्षेत्र में कार्यरत हूँ. मैं इस न्यूज़ वेबसाइट पोर्टल पर Akola News, Latest News, Breaking News, Crime News जगत से जुड़ी खबरें तथा हर प्रकार की खबर निष्पक्षता के साथ आप तक इसे पहुँचाने में सक्षम हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button