अकोला तालुका की गुस्से में घर से भागी नाबालिग लड़की जलगांव किशोर सुधार गृह में मिली।

अकोला तालुका की गुस्से में घर से भागी नाबालिग लड़की जलगांव किशोर सुधार गृह में मिली।

अकोला तालुका की गुस्से में घर से भागी नाबालिग लड़की जलगांव किशोर सुधार गृह में मिली।

अकोला – अकोला तालुका की एक 11 वर्षीय नाबालिग लड़की जो गुस्से के कारण घर से भाग गई थी, अनैतिक मानव परिवहन इकाई द्वारा आठ महीने के बाद सफलतापूर्वक निदान किया गया है।  
राज्य के कई शहरों में लड़की की तलाश करने के बाद अकोला पुलिस को जानकारी मिली कि वह जलगांव खानदेश के बाल सुधार गृह में है। पुलिस ने लड़की को किशोर सुधार गृह केंद्र से हिरासत में लिया और शुक्रवार को उसके परिवार के साथ शहर में वापस ले आए।  

अकोट तालुका की 11 वर्षीय नाबालिग लड़की ने 16 सितंबर, 2023 को घर छोड़ दिया था जब उसके माता-पिता ने अकोट शहर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।  

पुलिस के खोजबीन के बाद भी लड़की का पता नहीं चला, आख़िरकार मामला अनैतिक मानव तस्करी सेल को स्थानांतरित कर दिया गया।  इस सेल के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने मुंबई, पुणे, संभाजीनगर समेत कई शहरों में तलाश की, लेकिन कोई सफलता नही मिल पाई। 

जांच के दौरान गुप्त मुखबिरों से जानकारी मिली कि नाबालिग लड़की जलगांव खानदेश के किशोर सुधार गृह में है।  इसलिए जांच टीम ने जलगांव खानदेश में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष से संपर्क किया और लड़की के बारे में पूछताछ की।

लड़की के परिवार द्वारा लड़की की पहचान करने के बाद पुलिस ने बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष से विधिवत पत्राचार किया और लड़की को हिरासत में ले लिया।  

लड़की की जांच इम्मोरल ट्रैफिक सेल के प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर उज्वला देवकर, ‘एपीआई’ कविता फुसे, ‘पीएसआई’ मनोहर वानखड़े, पोहेको सूरज मंगरुलकर, धनराज चव्हाण, प्रदीप उंबरकर, पुनम बाचे, अविंद्र खोड़े पूजा चंदन ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *