अकोला क्राइम न्यूज़: अकोला में बीमा कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज।

अकोला क्राइम न्यूज़ : फसलो का नुकसान किसानों की दावा सूची, सर्वेक्षित सूची एवं कारण सहित पात्र एवं अपात्र की सूची, खरीफ एवं रबी मौसम में नुकसान का पंचनामा एवं अन्य दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये गये।

इससे बालापुर तालुका के 7 हजार 556 किसानों को उचित मुआवजा नहीं मिलने से नुकसान हुआ है। जिला कृषि अधीक्षक शंकर किर्वे की शिकायत पर बालापुर पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

अकोला क्राइम न्यूज़ : किसानों की शिकायतें थीं कि उन्हें फसल बीमा का रिफंड नहीं मिला, इस पर आक्रामक रुख अपनाते हुए बालापुर के शिवसेना ठाकरे विधायक नितिन देशमुख ने बालापुर के तहसीलदार और तालुका कृषि अधिकारियों को बालापुर नगर पालिका के मुख्य हॉल में दस घंटे तक बंद रखा।

अकोला क्राइम न्यूज़ 

अकोला क्राइम न्यूज़ : विधायक देशमुख ने फसल बीमा कंपनी की शिकायत के खिलाफ नगर पालिका में बैठक भी बुलाई। लेकिन उक्त बैठक में बीमा कंपनियों के अधिकारियों के अनुपस्थित रहने से विधायक देशमुख नाराज थे। विधायक नितिन देशमुख को संदेह है कि बीमा कंपनियों ने राज्य में बिना रिफंड के हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया है।

अकोला क्राइम न्यूज़ : वर्ष 2023-24 में खरीफ और रबी सीजन के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के दस्तावेज बार-बार अनुरोध के बावजूद कृषि विभाग में जमा नहीं किए गए हैं। इसके चलते बीमा कंपनी ‘एचडीएफसी अर्गो’ के दो वरिष्ठ अधिकारियों पर मामला दर्ज किया गया है। प्रदेश प्रतिनिधि प्रकाश श्रीवास्तव और संभागीय प्रतिनिधि सुनील भालेराव पर प्रकरण दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *